Hindi Stories

100+ Inspiring Moral Stories in Hindi – यहां पढ़ें

Inspiring Moral Stories in Hindi on Life

shikshaprad moral story in hindi

World best moral stories ever – सिर्फ कहानियों के जरिये बड़े-बड़े व्यक्तियों ने जीवन कैसे जिए, जीवन में प्रगति कैसे की जाए आदि के बारे में लोगों को प्रेरणा दी है. उदाहरण के लिए आचार्य ओशो रजनीश, पंचतंत्र के लेखक पंडित विष्णु शर्मा आदि ऐसे बहुत से महान शख्स है जिन्होंने सिर्फ moral stories in Hindi के जरिये लोगो को भरपूर प्रेरणा दी है जिससे उन्होंने अपने जीवन के लक्ष्य को हासिल किया हैं (Goal achievement).

कहानिया हमें कुछ ऐसा कह जाती है, कुछ ऐसा अनुभव दे जाती है जिससे हमारे प्राण हमारी आत्मा जाग उठती है. और अगर आप ऐसा सोच रहे की कहानियां पढ़ने से कोई सफलता नहीं मिलती यह सब झूठ बाते होती है. तो आप बिलकुल गलत सोच रहे है, है यह तो सच हैं की केवल कहानियां पढ़ने से कोई सफलता नहीं मिलती, जब तक आप इन कहानियों से मिली प्रेरणा को अपने जीवन में (Lifestyle) में नही उतारेंगे तब तक कहानियां पढ़ना व्यर्थ ही है.

ऐसी स्थिति में हर एक चीज व्यर्थ हो जाती है. जब तक आप अच्छी चीजों को अपने व्यक्तित्व में नहीं उतारेंगे तब तक आप एक सफल इंसान नहीं बन पाएंगे. इसके लिए यह बहुत जरुरी है की आप हर एक चीज पर अमल करे. यहां प्रस्तुत हर एक (hindi moral stories ) में जीवन के प्रति गहरी प्रेरणा (deep inspiration also for kids) भरी हुए है. उम्मीद करते हैं इन मोरल स्टोरीज को पढ़कर आपका जीवन बदल जाए.

 

Great Moral Stories Also For Kids

100+ Great Moral Stories in Hindi
जो आपके पास है उसकी क़द्र करना सिखों.

यह ऐसी कहानियां है, जिन्हे ध्यान से पढ़ने पर एक गहन, गहरी सोच पैदा होगी. यह बहुत ही अनूठी और तर्कशील कहानियां हमने दी है. आप इन्हे पुरे ध्यान से पड़ें तो आप भी कहेंगे वाह क्या कहानियां है. यहां दी गई स्टोरीज इतनी प्रसिद्ध हो चुकी है की हमे रोजाना इनकी तारीफों के ढेरों ईमेल मिलते है.

बच्चों और बड़ों के लिए नैतिक व शिक्षाप्रद कहानियां

 

inspirational moral story hindi for kids

  • Click here to read 100+ moral stories page 2 >  – NEXT PAGE 

उम्मीद करते हैं आपको यह कहानियां hindi moral stories बहुत पसंद आई हो. यह मोरल कहानी kids in Hindi बच्चों वयस्कों दोनों के लिए शिक्षाप्रद हैं. इसे ज्यादा से ज्यादा SHARE करे. और साथ ही next page पर क्लिक करके इस लेख का अगला page भी पड़ें और रोजाना कहानियां पाने के लिए हमसे जुड़े रहे.

loading...