Facebook पर Email ID कैसे Change करे : 4 Steps में

जानिए फेसबुक पर email id कैसे चेंज करे कई बार ऐसा समय आता है जब हम अपना Email Id बदल लेते है, ऐसे में जरुरी होता है की हम नई Email Id को भी फेसबुक पर भी Change कर ले ताकि account updated और secure रहे. फेसबुक पर Email डालने से बहुत फायदा रहता है, खासकर तब जब आप अपने फेसबुक के पासवर्ड भूल गए होते है तब, यह पासवर्ड बदलने में बहुत-बहुत मदद करता है.

  • इसलिए अगर आपने अपने फेसबुक अकाउंट में ईमेल नहीं डाल रखा है तो आज ही डाले और फ़ोन नंबर भी डालकर रखे, दोनों को प्रोफाइल में डालने से आपको भविष्य में कोई समस्या नहीं आएगी. तो आइये आगे जानते है how to change facebook email address in Hindi में.
  • हम यहां जो तरीका बताने जा रहे है वह Facebook App के जरिये बता रहे है, इसलिए आपको सलाह देते है की आप भी Facebook App से ही यह तरीका अपनाये. इसके लिए अगर आपके पास Facebook app नहीं है तो उसे download कर लें और फिर निचे दिए जा रहे स्टेप्स को follow करे.

Facebook Par Email Id Kaise Change Kare

 फेसबुक पर email id कैसे बदले

  • सबसे Facebook में log-in करे और शुरू करते है “फेसबुक का ईमेल Id कैसे बदले”

Log-in करने के बाद आप Facebook का जो Sidebar होता है, जो की वही एक तरफ होता है उस पर क्लिक करे, इसमें निचे की तरफ जाए, आपको निचे Settings & Privacy लिखा मिलेगा. आपको इसी पर क्लिक करना है, क्लिक करते ही निचे एक और लिस्ट खुलेगी उसमे एक शब्द में Settings लिखा होगा आपको उसी पर क्लिक करना है.

Settings पर क्लिक करने पर नया पेज खुलेगा, इसमें जो Personal Information लिखा हुआ है उस पर आपको क्लिक करना है फिर नया पेज खुलेगा.

how to change facebook email id in Hindi

अब जो पेज खुला है, उसमे Name, Email address, phone Number आदि लिखा हुआ होगा. इसमें आपको Email address जहां पर लिखा है उसी पर क्लिक करना है.

facebook par email id kaise change kare, facebook par email id kaise badle,

अब नए पेज में ऊपर की तरफ account Emails लिखा हुआ आया होगा, इसमें निचे की तरह लिखा हुआ होगा, Add Email Address आपको इसी पर क्लिक करना है.

इस पर क्लिक करते ही आपको नया पेज खुलेगा उसमे वो आपका नया वाला Email address डालने को कहेगा. और इसके निचे फेसबुक अकाउंट के पासवर्ड डालने को कहेगा. आप ईमेल और पासवर्ड दोनों डाल दें और फिर निचे लिखे Email पर क्लिक कर दें.

  • अब फेसबुक आपसे OTP डालने को कहेगा तो आपने जो Email address Add किया है उस पर एक OTP आई होगी, उसी OTP को आप फेसबुक पर जहां OTP मांग रहा है उसमे वह OTP डाल दें. बस अब आपके फेसबुक पर ईमेल Id चेंज हो गया है. अब आपको जब भी या आपके किसी दोस्त को Facebook par Email Id Change karna hai तो आप यह बताई गई स्टेप्स को फॉलो करे.
  • इस तरह से आप बड़ी आसानी से Facebook app को डाउनलोड करके यह steps follow करते हुए फेसबुक का ईमेल Id चेंज कर सकते है. इसके अलावा हमने फेसबुक पर और भी कई समस्याओ के समाधान दिए है आप उन सभी पोस्ट को भी पड़ें और जानकारी प्राप्त करे.
Share Now

Leave a Reply

error: Please Share This but dont Copy & Paste.