Facebook पर Waving At You का मतलब क्या होता है ?

Fb पर वविंग का मतलब क्या होता है, फेसबुक एक ऐसा शब्द हो गया है जो हर एक व्यक्ति के दिल में जगह बनाये हुए है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके बाहरी दोस्त कम है या वो लोग जो की बाहर ज्यादा नहीं घूमते. फेसबुक को ऑनलाइन की एक दुनिया कह सकते है. इसने बड़ी तेजी से लोगों के दिल जीते है.

Facebook Waving At You Ka Matlb in Hindi

फेसबुक अपने में नए-नए बदलाव लाती रहती है, और समय के साथ बदलती रहती है ताकि लोगों को नया भी मिले और वह बोरिंग भी न हो. हाल ही में फेसबुक ने काफी परिवर्तन किये है. पहले फेसबुक पर सिर्फ चैटिंग ही की जा सकती थी लेकिन अब आप ऑडियो कालिंग, वीडियो कालिंग आदि भी कर सकते है इसके साथ ही इसमें एक और नया अपडेट आया था पिछले समय में Friends near by me इस नए फीचर के जरिये आप यह पता लगा सकते है की आपके फेसबुक का दोस्त क्या आपके नजदीक है आदि इस तरह के कई बेहतरीन बदलाव फेसबुक देखने को मिल रहे है. उनमे से एक है Waving आज हम इसी के बारे में आपसे चर्चा करेंगे और जानेंगे की Facebook par waving at you ka matlab in Hindi भाषा में.

Facebook par waving at you – पहले हम किसी फेसबुक पर फ्रेंड से जब बात करते थे तो Hi या Hello से शुरुआत करते थे लेकिन अब नए तरीके से फेसबुक ने Hi hello बोलने का तरीका जोड़ा है वह है “Waving” यानी हाथ हिलाना. इसका फेसबुक पर वविंग करने का मतलब होता है की वह आपकी तरफ हाथ हिला रहा है, जैसे हमे बाहर कही बाजार में कोई दोस्त मिल जाए तो हम हाथ ऊपर करके उसकी तरफ हाथ हिलाते हेना और फिर बात शुरू करते है ठीक वैसे ही वविंग का मतलब होता है.

fb par waving ka matlab, facebook par waving at you ka matlab, waving at you meaning in facebook

तो अब आप वविंग करने का मतलब समझ गए होंगे. अगली बार जब भी आप अपने दोस्त से बात करना चाहे यानी फेसबुक पर chatting करना चाहे तो Waving at you का जो option है उस पर Click करे और Hi,Hello बोलने के नए अंदाज़ा का आनद उठाये.

फेसबुक इसी तरह छोटे-छोटे बदलाव करके फेसबुक को ओर रोमांचक बना रहा है, फेसबुक सिर्फ एक टाइम पास नहीं है अगर उसका भी सही उपयोग किया जाए तो यह एक अवसर की भांति आपके लिए काम कर सकता है.

कैसे जाने की मेरे मोबाइल नंबर पर कितने फेसबुक अकाउंट है ?

कितने fb अकाउंट हैं on my number – शायद आपको फेसबुक के बारे में यह जानकारी नहीं होगी की सिर्फ एक मोबाइल नंबर पर एक ही फेसबुक अकाउंट बना सकते है. जी हां, ऐसा फेसबुक ने Fake Id और Multi Facebook Account बनाने से रोकने के लिए किया है. क्योंकि इसका कई लोग दुरुपयोग भी करते है इसलिए फेसबुक ने काफी समय पहले से एक मोबाइल नंबर पर एक ही अकाउंट बनाने का फैसला किया था.

FB का Reset Code कैसे देखे

कई बार हम फेसबुक के पासवर्ड भूल जाते है या कई नए जो यूजर है वह फेसबुक अकाउंट बनाते वक्त OTP को लेकर थोड़े ब्रम्हीत होते है. जैसे आप नया अकाउंट बना रहे है तो आप जिस मोबाइल नंबर या जिस ईमेल आईडी से अकाउंट बना रहे है वह OTP CODE उसी ईमेल व फ़ोन नंबर पर आएंगे. बहुत कम ही बार ऐसा होता है की किसी नेटवर्क की दिक्क्त होने के कारण वह CODE समय पर आपके पास नहीं पहुंच पाते. लेकिन ज्यादातर यह परेशानी देखने को नहीं मिलती है. तो इस तरह आप फेसबुक के रिसेट कोड देख सकते है.

Leave a Reply

error: Please Share This but dont Copy & Paste.