Top 5 Height Badhane Ke Liye Medicine, Capsule – Lambai Ki Dawa

Height Badhane Ke Liye Medicine, Capsule

height badhane ki ayurvedic medicine dawa capsules

Ayurvedic medicine tablets for height increase in hindi – ऐसा माना जाता है की lambai genetics के अनुसार बढ़ती है, लेकिन ऐसा देखने में आया है की बहुत से लोगों के माता पिता की lambai कम थी और उनके बच्चों की उनसे कई ज्यादा. तो यह तथ्य हमें आश्चर्य में डालता है और यह साबित करता है की lambai/kad न बढ़ने का कारण सिर्फ Genetics Factor ही नहीं होते.

  1. शरीर की ऊंचाई न बढ़ने के पीछे यह कारण हो सकते है
  2. ठीक से भोजन न करना
  3. Kad/uchai badhane wali चीजों का सेवन नहीं करना
  4. Lambai badhane wale aahar का सेवन नहीं करना
  5. भूख लगने पर खाना नहीं खाना
  6. पेट भर कर खाना नहीं खाना
  7. कम उम्र से ही धूम्रपान आदि का सेवन करना
  8. तनाव में रहना आदि

Height न बढ़ने के पीछे सबसे बढ़ा यह कारण भी हो सकता है की जो भोजन आप करते है, हो सकता है उसमे वह पोषक तत्त्व न हो जो की height badhane ke liye जरुरी होते है.

Height badhane ke liye kya khaye – अगर आप अपने भोजन से kad badhane wale तत्व प्राप्त नहीं कर पा रहे है, तो ऐसे में आपको height badhane ki dawa का उपयोग करना चाहिए. चलिए अब हम lambai badhane ke liye kon kon si medicine tablet khaaye इसके बारे में बात करते है.

ऊंचाई बढाने वाली टेबलेट्स कद बढाने वाले तत्व प्रदान करेंगी जिनके जरिये आपको हाइट बढाने में आसानी होगी. आपको यह सभी प्रोडक्ट्स पतंजलि की शॉप से खरीदना चाहिए बाकी आपकी मर्जी, ramdev patanjali ki height badhane ki medicine products.

Must Read Article For Height Gaining Secrets – Click Here To Read.

Lambe Hone Ki Dawa Ayurvedic Medicine

Ashwagandha Mix Churna For Height Gain:

Patajali – Ashwagandha height badhane ka capsule के नाम से बहुत जाना जाता है यह ayurvedic जड़ी बूटियों से बना होता है. इसमें लंबाई बढाने वाले सभी तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं .

कैसे लें – अश्वगंधा का सेवन शुद्ध और ताज़ा दूध के साथ करना चाहिए, रोजाना रात को सोते समय 1 ग्लास गर्म दूध में 1-2 चम्मच अश्वगंध मिला कर पिए. लगातार 45 दिनों तक इसका सेवन करने से आपको शरीर में बदलाव नजर आने लगेगा.

  • अगर आप अश्वगंधा को गाय के दूध के साथ लेंगे तो यह और भी गुणकारी होगा
  • इसके सेवन के दौरान फ़ास्ट फूड्स के सेवन से बचे

Dr. Ayurveda Height Increaser Ayurvedic Capsules:

Dr. Ayurveda Height Increaser Ayurvedic Capsules height badhane ke liye बेहतरीन ayurvedic capsule है. यह दवा भी जड़ी बूटियों से बनी होती है. यह कैप्सूल इन चीजों से मिलकर बना होता है – Shatavari, Tal Makhana, Harad, Ashwagandha, Kale Til, Kali Musli, Amla, Salam Mishri, Rume Mastagi, और Mishri यह सभी कद बढाने के लिए बहुत जरुरी होते है जो की इस ayurvedic tablet में मौजूद हैं.

कैसे लें – रोजाना सुबह और शाम इस आयुर्वेदिक कैप्सूल का सेवन करना चाहिए, इस कैप्सूल के सेवन के दौरान मांस मदिरा आदि से बचे.

UP – Original Herbal Height Growth

यह जड़ी बूटियों से बनी दवा शरीर में मांस की वृद्धि करती है, हड्डियों को मजबूत बनाती है और शरीर की रुकी हुई growth ko badhane में मदद करती है.इसके साथ ही यह याददास्त, Concentration, Focus Power को बढाने में भी मदद करती है.

यह इन चीजों से मिलकर बनी होती है – Shatavari, Tal Makhana, Harad, Ashwagandha, Kale Til, Kali Musli, Amla, Salam Mishri, Rume Mastagi, और Mishri.इसमे भी lambai badhane wali तरह-तरह की ayurvedic जड़ीबूटियों का मिश्रण होता है.

Height Top Cap:

यह लंबाई बढाने की दूसरी आयुर्वेदिक मेडिसिन है. यह मुख्यतः Human growth harmone को नियंत्रित करती है, जो की कद बढाने में बहुत मदद करता है. इसके साथ pituitary नमक gland को भी उत्तेजित करती है. यह capsule के form में मिलता है इसकी कीमत 999 है इसके अंदर 180 कैप्सूल निकलते है.

Mapple Height Top Powder:

height badhane ka यह powder सभी तरह के तत्वों से बना होता है, लंबाई के साथ-साथ पाचन तंत्र प्रणाली को भी उत्तेजित करता है. अगर आप kad badhane ki medicine, tablets, capsules का सेवन नहीं करना चाहते तो आपको “Mapple Height Top Powder” का सेवन करना चाहिए.

Homeopathic medicine for Height Growth

Baryta Carbonica – यह patanjali ki height badhane ke liye homeopathic medicine उन बच्चों के लिए है जो की शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर होते है. यह ऐसे बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास करने में बहुत मदद करता है.

Thuja Occidentalis – यह होम्योपैथिक दवा हड्डियों और शारीरिक मांस को आश्चर्यजनक ढंग से बढ़ाता है. यह स्टैमिना और शारीरिक क्षमता को भी बढ़ाता है.

Drugs For Height Increase

  • Sermoline Acetate

Sermoline Acetate is a growth hormone-releasing agonist, prescribed for growth hormone deficiency in children.

  • Somatrem

Somatrem is an analogue of growth hormone, prescribed for growth in children.

  • Somatropin

Somatropin is a synthetic human growth hormone, prescribed for growth hormone deficiency and turner syndrome.

Height Badhane Ke liye Capsule Tips

  • बताई गई इन Ramdev height badhane wali dawai का सेवन करने के साथ-साथ हाइट बढाने वाली एक्सरसाइज भी करे
  • खाना भरपेट खाये, और हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करे
  • सुबह जल्दी उठ कर Morning Walk पर जाना शुरू करे
  • अपने पैरों के पंजो के सहारे दिन में कई बार जम्प करे
  • हैंगिंग करे, दिन में आपको जब भी समय मिले तो इस समय का उपयोग हैंगिंग एक्सरसाइज करने में करे
  • Height badhane ke liye tadasana yoga जरूर करे. इस योग को दिन में 30-40 बार करे . यह बहुत ही आसान योग है जो कि पुरे शरीर में खिंचाव पैदा करता है और आलस्य भी दूर करता है. यह बहुत आसान है आप इसे Chair पर बैठे हुए भी कर सकते हैं.
  • जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा पानी पिए
  • रोजाना सुबह के समय नियमित व्यायाम करे
  • Swimming करे. तैरने से भी शरीर की जोरदार कसरत होती है, यह कसरत शरीर की Growth को Improve करती है. इसलिए अगर आप तैर सकते है तो रोजाना 1 घंटे तैरने में लगाए इससे बहुत जल्दी अच्छे परिणाम आएंगे.

Height Badhane Ki Dua

इस दुआ का प्रयोग रोजाना सुबह सोने से पहले और सुबह आँख खोलने से पहले करे. अगर आपने इस lambe hone ki dua को पुरे ढंग से किया तो आने वाले 1-2 महीने में ही आपकी हाइट बढ़ सकती है. यह आसान है, फ्री है बस आपको इसे सही तरीके से करना होगा और कुछ नहीं.

  1. बिस्तर पर लेट जाए, रजाई या कम्बल से अपने पुरे शरीर को ढंकलें. अपने चेहरे को न ढंके, आँख पर कपडा दाल ले या फिर कमरे की लाइट बंद करले
  2. अब अपने पुरे शरीर को रिलैक्स करे
  3. 2 मिनट के लिए अपने मन में यह बात बार-बार दोहराये की मेरा शरीर शांत हो रहा है, रिलैक्स हो रहा है. इसके साथ ही ऐसा महसूस भी करे की मेरा पूरा शरीर शांत हो गया है.
  4. इसके बाद 5 से 10 मिनट तक अपनी स्वांस पर ध्यान दें. जब स्वांस अंदर आये तो ऐसा महसूस करे की आपके शरीर के अंदर height badhane ki shakti प्रवेश कर रही है और जब स्वांस छोडें तो ऐसा महसूस करे की आपके शरीर की सारी नकारात्मक शक्ति शरीर से बाहर निकल रही है.
  5. अपनी हर Inhale और Exhale पर पुरे मन के साथ यह बाते दोहराये जैसे ही स्वांस अंदर आये उसके साथ अपने height badhane की यह dua  दोहराये

इस बिच आपको ऐसा महसूस भी करना होगा की सच मे कोई शक्ति आपके अंदर आ रही है. यह काल्पनिक बात नहीं है. अगर आपने अपने पुरे प्राणों से पुरे ध्यान से यह बाते दोहराई तो आपकी जिंदगी बदल जायेगी.

यह सब करने के बाद बिलकुल शांत हो जाए और अब अपनी स्वांस पर से ध्यान हटा ले. और अपने शरीर को महसूस करे. ऐसा महसूस करे की सचमे आपके शरीर में लंबाई बढ़ाने वाली शक्ति आई है. यह height badhane ki dua किसी भी height badhane ke totke से ज्यादा कारगर है.

इस पूरी क्रिया में आपको अपनी आँखे बंद ही रखना है. और आस पास के शोरगुल पर ध्यान नहीं देना है. इस क्रिया के दौरान मन में बहुत से विचार आएंगे लेकिन आपको उन विचारों पर ध्यान नहीं देना है बल्कि बताई गई बातो को करते रहना है.

हमने जो lambe hone ki यह dua आपको बताई है इसे Affirmation के नाम से जाना जाता है. इसके जरिये आप अपनी जिंदगी बदल सकते हैं.

दोस्तों उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताई गई ramdev ki height badhane ki ayurvedic medicine और kad badhane ki dua से आपको भरपूर लाभ मिले. अगर आपके मन में height gaining से सम्बंधित कोई सवाल है तो निचे Comments करे. हम आपकी परेशानी को ख़त्म करने में हमारी और से पूरी मदद करेंगे.

loading...

22 Comments

  1. abhinav
    • HindiMind
  2. Lovlesh kumar
    • HindiMind
  3. Raj Solanki
  4. akshat garg
    • HindiMind
  5. Omkar
    • HindiMind
  6. Nawab
  7. Vivek
    • HindiMind
  8. savi maurya
    • HindiMind
  9. savita maurya
    • HindiMind
  10. navjot kaur
    • HindiMind
  11. Ràhul yadav
    • HindiMind

Leave a Reply

error: Please Share This but dont Copy & Paste.