Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है : Twitter in Hindi

Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है : Twitter in Hindi
Rate this post

  • ट्विटर एक ऐसा नेटवर्क है जिसका बड़े-बड़े लोग जैसे सेलिब्रिटीज उपयोग करते है, इस पर आम आदमी भी लाभ ले सकता है, ऐसा नहीं है की सिर्फ सेलिब्रिटीज या नेता लोग ही यहां पर अपना Account बना सकते है, हर एक आम आदमी ट्विटर का उपयोग कर सकता है और अपनी ट्वीट कर सकता है.
  • ट्विटर पर फसबूक जैसा कुछ नहीं होता है, यहां सिर्फ ट्वीट ही चलती है, फेसबुक जैसा यहां नहीं होता इसीलिए ट्विटर को आम व्यक्ति नहीं चलाता है. आइये जानते है ट्विटर के बारे में कुछ बाते जैसे की twitter के संस्थापक CEO कौन है, ट्विटर की खोज कब हुई थी आदि आइये पढ़ते है आगे.

Twitter के संस्थापक CEO कौन है ?

  • Twitter की शुरुआत में 21 May 2006 को हुई थी, और twitter के CEO का नाम है Jack Dorsey पूरा नाम है Jack Patrick Dorsey (जिनका जन्म November 19, 1976 को हुआ था) यह अमेरिका के रहने वाले है. इनको बचपन से ही कंप्यूटर में काफी दिलचस्पी थी, काफी शांत स्वाभाव के Jack Dorsey खेलों में भी रूचि रखते थे.

Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है

  • विश्व में दुनिया में ट्विटर पे सबसे ज्यादा follower KATY PERRY के है, जो की दुनिया की famous singer है. इनके Follower की संख्या है “106,889,300” इन्होने अब तक अपने अकाउंट से 9,319 Tweets किये है. अब आपसे कोई भी शक्श पूछे तो बता दें की World में सबसे ज्यादा twitter Follower katy perry के नाम पर है.

twitter par sabse jyada followers kiske hai, twitter pe sabse jyada followers kiske hai, twitter par sabse jyada follower kiske

  • दुनिया के दूसरे नंबर पर है Justin Bieber जो की katy perry की तरह ही एक दुनिया के famous singer है. इनके followers की संख्या है “104,522,036” इन्होने अपने ट्विटर अकाउंट में अभी तक लगभग 30,527 Tweets किये है.
  • भारत में सबसे ज्यादा ट्विटर पर Follower है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के, इनके Twitter Followers की संख्या है “44.1 million”
  • भारत के अभिनेता में सबसे ज्यादा Followers है शाहरुख़ खान और फिर उसके बाद ही अमिताभ बच्चन जी के. इसमें शाहरुख़ खाने के Followers की संख्या है “36.5 million” और अमिताभ बच्चन जी के Followers की संख्या है “35.2 million”

bharat me twitter par sabse jyada followers kiske hai

भारत में वॉट्सऐप वह ट्विटर कब आया

  • व्हाट्सप्प जो की Brian Acton and Jan Koum द्वारा बनाया गया है वह भारत में 2009 में Launch हुआ था, फिर बाद में फेसबुक ने व्हाट्सप्प को खरीद लिया था. इसके अलावा ट्विटर का हम आपको ऊपर बता ही चुके है. एक बार फिर बता देते है Twitter की शुरुआत में 21 May 2006 को हुई थी, और twitter के CEO का नाम है Jack Dorsey है.
  • भारत में Internet आम जनता तक बड़ी देर से पहुंचा, अभी तो प्रधानमंत्री की डिजिटल भारत की योजना के वजह से JIO ने कमाल कर रखा है और हर आम आदमी अब Internet का उपयोग करने लगा है. पहले Internet के plans बहुत महंगे थे इसी वजह से आम नागरिक इसके उपयोग से वंचित रह जाती थी लेकिन जिओ के इतने सस्ते प्लान्स आये की फिर आम जनता भी इसका इस्तेमाल करने लगी.
  • यही वजह है की जब हम ऐसी Websites के CEO बारे में सुनते है या whatsapp जैसी apps के CEO के बारे में सुनते है तब हमे भारत के किसी भी व्यक्ति का नाम नहीं आता, कारण यही है की भारत में यह सुविधा इतनी देर से पहुंची की तब तक यह सभी दूसरे लोग कर चुके थे. ऐसा नहीं है की भारत के युवाओं में ऐसी प्रतिभा नहीं है लेकिन बात वही वक्त की है. इसीलिए भारत आज भी दूसरे देशों से कई साल पीछे है.

One Response

  1. Shikha Pandey

Leave a Reply

error: Please Share This but dont Copy & Paste.