अपनी संभावनाओ का ताला खोलें – Unlock The Door of all Possibilities in hindi

loading...
posibility story in hindi

Unlock The Door of all Possibilities.

Success का मतलब Goal है। और बाकी सारी चीजें commentary है। सभी सफल लोग पूरी तरह से लक्ष्य पर केंद्रीत होते है। वह जानते हैं कि वह क्या चाहते हैं और उसे पाने के लिए वह हर दिन अपना पूरा ध्यान उसी पर केंद्रीत करते है। 

Goal target करने की आपकी capacity ही success की सबसे प्रमुख ख़ास योग्यता है। लक्ष्य आपके positive mind का ताला खोलता है और मंजिल तक पहुंचाने वाले मददगार विचारों और ऊर्जा को मुक्त करता हैं। goal’s के बिना आप बस life की लहरों पर डूबते-उतरते रहते हैे, जबकि लक्ष्य होने पर आप तीर की तरह उडकर सीधे target पर पहुंच जाते है।

Reality तो यह हैं कि आपमें इतनी ज्यादा स्वाभाविक possibility हैं कि उसका पूरा use करने के लिए आपको शायद ‘100’ से ज्यादा बार जन्म लेना पडेगा। आपने अब तक जो भी हासिल किया है, वह आपकी real possibility  का सिर्फ एक छोटा सा अंश है।

सफलता का एक rule यह है |  इससे कोई difference नहीं पडता कि आप कहाँ से आ रहे हैं, difference तो इस बात से पडता हैं कि आप कहाँ जा रहे हैं। ओर आप कहाँ जा रहे है, यह सिर्फ आप और आपके thought’s  ही तय करते है।

स्पष्ट लक्ष्य होने पर आपका confidence भी बढता है, आपकी capacity का growth होता है और आपकी प्रेरणा का स्तर ऊँचा होता है।
शायद human history की महानतम खोज यह हैं कि आपके मस्तिष्क में आपकी life के लगभग हर aspect को निर्माण करने की शक्ति शक्ती होती है

इंसानो द्वारा निर्मित जगत में आप अपने चारों ओर जो भी चीज देखते हैं, वह किसी इंसान के दिमाग में एक विचार के रूप में आई थी और उसके बाद ही भौंतिक जगत में साकार हुई।

आपके जीवन की हर चीज किसी विचार, इच्छा, आशा, या   के रूप में शुरू थी- या तो आपके दिमाग में या फिर किसी और के दिमाग में। आपके विचार रचानात्मक होते है। वे आपकी दुनिया और आपके साथ होने वाली हर चीज को आकर देते है। – Orison Swett Mardern.

नमस्ते दोस्तों हमसे Facebook पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे. हमारा Group Join करे और Page Like करे. "Facebook Group Join Now" "Facebook Page Like Now"
loading...

Leave a Reply

error: Please Share This but dont Copy & Paste.