Facebook की Language कैसे बदले Change करे – 1 मिनट में

  • फेसबुक की लैंग्वेज कैसे बदले कई बार जब हम जब फेसबुक पर नए यूजर होते है तो गलती से फेसबुक पर कोई सी भी लैंग्वेज सेट हो जाती है, यह सब बिना जाने कहीं क्लिक करने से हो जाता है. ऐसे में दूसरी भाषा में फेसबुक चलाने में बहुत परेशानी आती है इसके लिए हम आपको यहाँ बताएंगे की फेसबुक की लांगने कैसे चेंज करे इसका तरीका क्या होता है.
  • फेसबुक पर सबसे आसान भाषा होती है इंग्लिश, वो इसलिए क्यों की इंग्लिश अब कॉमन सी हो गई है, इसी की जगह अगर हम फेसबुक को हिंदी भाषा में करना चाहेंगे तो वहां पर सब कुछ इंग्लिश में लिखा हुआ शुद्ध हिंदी भाषा में दिखेगा जो की थोड़ा Weird अटपटा लग सकता है. वैसे यह तो हमारी राय है, बाकी आप चाहे जैसे भाषा सेट कर सकते है.

How Change Facebook Language in Hindi

फेसबुक पर लैंग्वेज कैसे चेंज करे बदले

  • हम यहां जो तरीका बता रहे है वह Facebook App का है, आप भी facebook app से ही log-in करे.
  • अब सबसे पहले आप फेसबुक पर log-in कर, इसके बाद आप Settings के option में जाए.
  • वहां सेटिंग्स & प्राइवेसी लिखा होगा, इसपर क्लिक करे तो निचे एक और लिस्ट खुलेगी वहां पर Settings, Privacy Shortcuts, Language, Data Saver ऐसे नाम लिखे होंगे इसमें आपको Language पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपके सामने सभी भाषाओ Languages की list होगी, अब आप जो भाषा सेट करना चाहो उसपर क्लिक कर दो.
  • वही भाषा आपके फेसबुक की भाषा बन जाएगी. बस यह इतना छोटा सा ही तरीका था, 1 मिनट में फेसबुक की भाषा बदली जा सकती है इस तरीके से.

अगर आपको ऐसे ठीक से समझ नहीं आया तो हम निचे Photo भी दे रहे है आप उन्हें देख कर भी बड़ी आसानी से फेसबुक की भाषा बदल सकते है.

Log-in करने के बाद आप यहां Menu पर क्लिक करे.

मेनू खुलने पर यहां Settings & Privacy पर Click करे फिर उसके बाद निचे एक और list खुलेगी उसमे जहां Language लिखा है उस पर Click करे.

facebook par language kaise badle, facebook par language kaise change kare

अब आपके सामने सभी तरह की भाषाओ की लिस्ट होगी, आपको जो भाषा लैंग्वेज सेलेक्ट करना हो उस पर क्लिक कर दें फिर आपकी फेसबुक उसी लैंग्वेज में दिखेगी.

तो इस तरह अपने यहां जाना की फेसबुक पर लैंग्वेज कैसे बदले चेंज करने का तरीका, इसके अलावा हमने फेसबुक से जुडी कई जानकारियां और समस्या के समाधान बताये है आप उन्हें भी पड़ें और लाभ उठाये.

Share Now

Leave a Reply