Dream Interpretation

500+ शादी के सपनो के मतलब – Dream Interpretation On Marriage in Hindi

Dream interpretation getting married hindi me – जानिये शादी, विवाह से सम्बंधित सपनो के बारे में, वह लोग जिनकी शादी नहीं हुई है उन्हें शादी से सम्बंधित बहुत से ऐसे सपने आते है जिनका स्वप्न फल उन्हें मालूम नहीं होता और वह इन सपनो के मतलब जानने के लिए बड़े उत्सुक होते है ठीक वैसे ही शादी-शुदा प्रेमी प्रेमिका, पति पत्नी को भी शादी से सम्बंधित बहुत से अजीब से सपने आते है जिनका अंदाज़ा वह भी नहीं लगा पाते लेकिन जानना वह भी चाहते है. इसीलिए आज हम आपको इन सपनो के बारे में बताएंगे ताकि आप अनजान न रहे.

भविष्य में हमारे साथ क्या होगा इन घटनो के बारे में बहुत बार हमें सपनो के जरिये संकेत मिल जाते है. या यूँ कहे स्वप्न हमारे भविष्य की और इशारा करते है. लेकिन हम इन सब से अनजान रहते है और इनके बारे में जानने की कोशिश ही नहीं करते, अगर थोड़ी ही कोशिश की जाए तो विवाह प्रणय, दांपत्य के सपनो का मतलब अर्थ जाना जा सकता है.

आज हम आपको विवाहित जीवन, दांपत्य जीवन के शुभ अशुभ सपनो के बारे में बताएंगे जो की लाल किताब व अन्य स्थानों से लिए गए हैं. Read islamic, hindusim dream interpretation getting married to boyfriend, stranger, ex boyfriend girlfriend, rich men, good character women or men and much more in hindi language.

List Of Dream Interpretation on Marriage in Hindi

dream interpretation on marriage in hindi
Dream Astrology

यदि कोई पुरूष स्वप्न में कडे हुए वस्त्र देखे तो उसे मधुर स्वभावी विदूषी पत्नी की प्राप्ति होती है.

यदि कोई पुरूष अथवा स्त्री अपनी मंगनी होते हुए देखे तो उसके विवाह में अत्यधिक देरी होती है.

यदि कोई व्यक्ति अपनी प्रेमिका अथवा पत्नी के साथ शाम के समय किसी बगीचे में घूम रहा देखता हैं तो उसका प्रेमिका अथवा पत्नी से मनोमालिन्य हो जाता है.

यदि कोई कुंवारी कन्या स्वप्न में किसी शिल्पकार को अपना काम करते हुए देखती हैं तो उसे अपना मनचाहा वर तो मिल जाता हैं परन्तु मिलने में देरी होती है.

जब कोई पुरूष अथवा स्त्री किसी वास्तुकार को मकान का नक्षा बनाते हुए देखे तो उन्हें आर्थिक हानि होती है. और उनका दांपत्य जीवन नरक तुल्य व्यतीत होता है.

जब कोई पुरूष या स्त्री स्वप्न में सीढी से उतरता हैं तो उसको प्रेम में निराशा मिलती है.

यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में मकडी को जाल में बैठा हुआ देखे तो उसे दांपत्य जीवन में कलह का सामना करना पडता है.

जब कोई स्वप्न में किसी सुंरग में जा रहा हो अथवा किसी सवारी में बैठा हो जो सुरंग से गुजर रही हो तो उसका वैवाहिक जीवन कष्ट में व्यतीत होता है.

यदि कोई वैवाहिक व्यक्ति स्वप्न में देखे कि उसका विवाह हो रहा हैं तो उसका दांपत्य जीवन कष्टपूर्ण व्यतीत होता है.

Read More Dream Interpretation Getting Married Boyfriend Strangers etc

यदि कोई युवक अथवा युवती सपने में साबुत कुल्हाडी देखती हैं तो उन्हें आने वाले समय में योग्य जीवनसाथी मिल जाता है. यदि कुल्हाडी टुटी हुई दिखाई दे तो योग्य जीवन साथी मिलने में अनावश्यक देरी होती है. अथवा बने हुए प्रेम सबंध टुट जाते हैं.

क्या आप एक ग्रहस्त, शादी शुदा इंसान हैं, तो आपको घर के वास्तु शास्त्र के बारे में भी इन बातों के बारे में पता होना चाहिए. ग्रहस्त सुख के लिए वास्तु निर्देशों को अपनाना बहुत जरुरी होता हैं, आप मानो या न मनो, चाहे आप वास्तु शास्त्र में विश्वाश ही मत करो लेकिन फिर भी आप पर व हर व्यक्ति वास्तु का प्रभाव रहता हैं. इसके लिए आपको घरे के लिए 50 वास्तु शास्त्र के टिप्स जरूर पड़ना चाहिए.

जब कोई स्त्री स्वप्न में किसी पुजारी पादरी अथवा मौलवी को देखती हैं तो अपनी असावधानी के कारण दांपत्य सुख को खो देती है.

यदि कोई स्वप्न में इंद्रधनुष देखता हैं तो उसका वास्तविक जीवन सुखमय व्यतीत होता है.

यदि कोई अवैवाहिक युवक स्वप्न में सांप के दर्षन करता है, तो उसकी प्रमिका का विवाह किसी और से हो जाता है.

यदि कोई व्यक्ति वायुयान में अपनी प्रेयसी के साथ यात्रा करते हुए देखता हैं तो उसका दांपत्य जीवन अत्यंत सुखी व्यतीत होता है.

स्वप्न में मात्र वायुयान उडाते देखना अपनी कार्य योजना में सफल होने का संकेत होता है.

यदि कोई अविवाहित लडकी स्वप्न में अपने फोटो को देखती हैं तो आगामी जीवन में उसे नये-नये प्रशंसक मिल जाते हैं.

शादी के स्वप्न फल सपनो के मतलब

कोई व्यक्ति स्वप्न में किसी रत्न जडित अंगुठी को अथवा रत्न जडित किसी नेकलेस को देखता हैं तो उसका दांपत्य जीवन सुखी होता है.

यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में किसी सुंदर और स्वस्थ्य नवजात शिशु को देखता हैं तो उसको सुंदर संतान होती है.

यदि स्वप्न में कोई व्यक्ति नवजात शिशु को रोता हुआ अथवा वमन करता हुआ देखे तो उसे प्रेम में सफलता मिलती है.

अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता हैं कि वह अपनी प्रेमिका का परित्याग कर रहा हैं तो उसे विरासत में अतुल धन-सपंदा की प्राप्ति होती है.

यदि कोई स्वप्न में नृत्य-संगीत की ध्वनि सुनता हैं तो उसे उस व्यक्ति के माध्यम से अत्यंत सुख की प्राप्ति होती है जिससे वह प्रेम करता है.

जब कोई युवती स्वप्न में अपने आप को किसी नदी या तालाब में नांव पर बैठी हुई देखती हैं तो उसका दांपत्य जीवन अत्यंत सुखद व्यतीत होता है.

dream interpretation getting married hindi, premi premika
Dream interpretation

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में मोमबत्ती देखता हैं तो उसका आने वाला समय सुखमय व्यतीत होता है. यदि मोमबत्ती प्रकाशमय हो तो उस व्यक्ति की प्रतिकुल परिस्थियां अनुकुलता में बदल जाती है.

यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में देखता हैं कि जलती हुई मोमबत्ती बुझ गई हैं तो उसके किसी निकटस्थ या प्रिय व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है.

जब कोई स्त्री स्वप्न में जलती हुई मोमबत्ती की लो को कांपते हुए देखे तो उसे समझ लेना चाहिए कि उसका प्रेमी अथवा पति उसके साथ विश्वाश्घात करेगा. विश्वाश्घात सूचक स्वप्न फल.

जब व्यक्ति स्वप्न में अपने व्यवसाय का लेखा-जोखा लिखते हुए स्वयं को देखता हैं तो उसका अपनी प्रेमिका से मनोमालिन्य हो जाता है. यदि हिसाब-किताब में गढबडी होतो प्रेम सबंध समाप्त प्रायः हो जाता है. यदि हिसाब-किताब आसानी से मिल जाये तो शीघ्र ही पत्नी का सुख प्राप्त होता है.

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में किसी कर्तब-बाज (Circus) को कर्तब दिखाते हुए देखे तो उसके प्रेम संबध में कोई तीसरा भी हैं ऐसा संकेत मिलता है.

यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में अपनी प्रेमिका अथवा मित्र को प्रसन्नचित देखता हैं तो उसका कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण हो जाता है.

यदि कोई व्यक्ति अपने पूरे मूख पर दाढी देखता हैं तो उसे आर्थिक लाभ और प्रेम के मामलों में सफलता मिलती है.

यदि कोई पुरूष अथवा स्त्री स्वप्न में कुल्हाडी देखे तो उसका बनने वाला जीवन साथी हर प्रकार से योग्य होगा. यदि कुल्हाडी टुटी हुई दिखे तो जीवनसाथी के लिए प्रतीक्षा करनी पडेगी. और यह स्वप्न कोई वैवाहिक देखे तो उसका प्रेम सबंध टुटने की संभावना रहती है.

यदि कोई युवती अपने उन्नत उरोजों पर किसी युवक को दृष्टि डालते हुए देखती हो तो आगामी जीवन में लोग उससे कुत्सीत सबंध स्थापित कर सकते है.

यदि कोई युवक स्वप्न में किसी स्त्री के उरोजों को देखता हैं तो शीघ्र ही उसका मनचाही युवती से विवाह हो जाता है. यदि कोई वैवाहिक व्यक्ति इस प्रकार के स्वप्न देखता हैं तो उसकी पत्नी को विरासत में धन की प्राप्ति होती है.

यदि कोई युवती स्वप्न में किसी मित्र के दिये हुए कंगन पहनती हैं तो उसका शीघ्र ही विवाह हो जाता है.

यदि कोई पुरूष अथवा स्त्री स्वप्न में भूख का अनुभव करते हैं तो उन्हे संतानसुख नहीं मिलता.

यदि कोई वैवाहिक युवती स्वप्न में अपने वस्त्रों पर प्रेस करती हुई देखती हैं और उसका हाथ जल जाता हैं तो उसे वास्तविक जीवन में अनेक कष्ट उठाने पडते हैं.

यदि कोई युवती अपने प्रेमी को कारावास में देखती हैं तो उसे वास्तविक जीवन में अपने प्रेमी पर विश्वाश नहीं करना चाहिए.

क्या आपको भी सपनो में सांप नजर आते हैं, जैसे काले, नील, पिले, सफ़ेद, लाल रंग के साप आदि. शायद आपको पता न हो की सांप को सपने में देखना मुसीबतों के आने की और संकेत करता हैं. अगर आपको भी सपने में साप दिखाई दिए हो तो आपको यह जानकारी जरूर पढ़ना चाहिए >>>> सपने में सांप देखने का अर्थ <<<

जब कोई स्त्री या पुरूष स्वप्न में बहुत बडा चाकू जिससे पशु काटे जाते हैं देखता हैं तो उनके प्रणय सबंध टुट जाते है. यदि कोई विवाहित जोडा ऐसा स्वप्न देखे तो उनमें आपस में तालाक हो जाता है.

Premi Premika Boyfriend Shadi Karna Swapna Phal Jyotish

यदि कोई अविवाहित युवती अपने प्रेमी को किसी अन्य युवती से विवाह करता देखे तो उसका विवाह शीघ्र हो जाता है.

यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में अपनी प्रेमिका से सबंध विच्छेद कर लेता हैं तो उसे विरासत में धन की प्राप्ति होती है.

यदि किसी व्यक्ति को स्वप्न में कोई पुजारी मंदिर में प्रवेश करने से रोक रहा हो तो उसका शत्रु अथवा प्रतियोगी उसको हानि पहूचांने में असफल होते हैं.

यदि स्वप्न में किसी को पेट दर्द का अनुभव हो और वह रोगी हो तो वास्तविक जीवन में शीघ्र ही स्वास्थ्य लाभ होता है.

यदि स्वप्न में कोई व्यक्ति देखे की उसका आभुषण खो गया हैं तो उसे आगामी जीवन में धन हानि की संभावना होती है.

जब स्वप्न में केाई व्यक्ति देखे कि उसे किसी के द्वारा आभुषण भेंट किये जा रहे हैं तो उसके सौभाग्य की वृद्धि होती हैं लेकिन स्वप्न में यदि आभुषण जडे हुए मिलते हैं तो व्यक्ति अषांत जीवन जीने को बाध्य होता है.

यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में देखे की वह तीर चला रहा हैं और तीर ठीक निशाने पर लगा हैं तो उसकी सारी अभिलाषाएं पूर्ण हो जाती है. यदि तीर निशाने पर लगता न दिखाई दे तो उसकी सभी कार्य योजना विफल हो जाती है.

जब कोई अवैवाहिक पुरूष किसी शेर को स्वप्न में गर्जना करते हुए देखता हैं तो उसे अनेक सुंदरीयों से दैंहिक सुख प्राप्त होता है.

यदि कोई वैवाहिक स्वप्न में अपने पैर पर छिपकली चढते हुए देखती हैं तो उसके पति की मृत्यु हो जाती है. यदि स्वप्न में उपर चढती हुई छिपकली को वह मार दे तो पति की मृत्यु नहीं होती.

क्या आप जानते हैं की घर पर ॐ , स्वस्तिक, शुभ, लाभ व 786 चिन्ह लगाने का क्या मतलब होता हैं, इन्हें घर पर क्यों लगाते हैं. यह जानने के लिए यह जानकारी जरूर पढ़ें. – घर पर ॐ, गणेश, कलश, स्वस्तिक क्यों बनाते हैं

जब कोई स्त्री या पुरूष स्वप्न में स्वयं को नंगा देखता हैं तो उन्हें प्रेम संबध में निराशा मिलती है.

Sadhi ke swapna phal – यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में कोई नाटक अथवा फिल्म देख रहा हो और उसमें प्रेम संबधी दृश्य चल रहा हो तो आगामी जीवन में उसकी पत्नी या प्रेयसी उससे ईष्या करने लगती है. अगर उस फिल्म या नाटक का अंत दुखदपूर्ण हो तो आगामी जीवन सुखी व्यतीत नहीं होता.

कोई व्यक्ति स्वप्न में स्वयं को वायुयान उडाते देखता हैं तो उस व्यक्ति का जल्द ही विवाह हो जाने की संभावना बनती है. दूसरे अर्थो में व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्ति की संभावना रहती है.

यदि कोई वैवाहिक स्त्री स्वप्न में दर्पण देखते हुए, दर्पण में अपने पति का चेहरा देखती हैं तो आगामी जीवन में उसका पति उसके साथ विश्वाश्घात करता है.

यदि किसी स्त्री को कोई व्यक्ति स्वर्ण, आभुषण भेंट में दे तो उसका विवाह किसी धनी व्यक्ति से होगा. marriage dream meanings lists.

जब कोई पुरूष अथवा स्त्री स्वप्न में अपने पति या प्रेमिका के साथ अपने आप को सोता हुआ देखे तो उनके दांपत्य जीवन का शीघ्र ही अन्त हो जाता है.

यदि कोई पुरूष अथवा स्त्री स्वप्न में छिपकर विवाह करते देखे तो वास्तविक जीवन में उनका दांपत्य जीवन कष्टमय व्यतीत होता है.

यदि कोई व्यक्ति सपने में स्वयं को केला खाते हुए देखता हैं तो उसे इच्छित जीवन साथी की प्राप्ति नहीं हो पाती. जब स्वप्न में कोई व्यक्ति केले का ऐसा पेड देखता हैं जो फलों से लदा हो और उसके पत्ते हवा में हिल रहे हो तो उसके मन की इच्छा पूर्ण हो जाती है. यदि वह व्यक्ति उस पेड से फल तोडकर खाता हैं तो उसे अपने काम में अनावश्य विलंब और बाधाओ का सामना करना पडता है.

यदि स्वप्न में कोई स्त्री राक्षस को देखे तो उसे वास्तविक जीवन में पति अथवा प्रेमी द्वारा धोखा मिलता है.

जब कोई पुरूष स्वप्न में अपनी दाढी बनाता हैं अथवा किसी दूसरे से बनवाता हैं तो उसके दांपत्य जीवन की समस्त कठिनाईयां समाप्त हो जाती है.

यदि कोई युवक अथवा युवती स्वप्न में भालू को देखे तो उन्हें समझना चाहिए कि प्रेम संबध में कोई अन्य भी प्रयासरत है. यदि भालू पेड पर चढता हुआ दिखाई दे तो इच्छित जीवन साथी की प्राप्ति होती है. शादी के शुभ स्वप्नों के मतलब जानिये..

यदि कोई युवती स्वप्न मे किसी पलंग पर अपने आप को बिस्तर बिछाती हुई देखे तो शीघ्र ही किसी प्रेमी की प्राप्ति हो जायेगी अथवा उसका विवाह हो जायेगा.

जब कोई युवती स्वप्न में अपने आप को सजे हुए और सुख सुविधा संपन्न शयन कक्ष में देखती हैं तो आने वाले समय में अनैतिक कार्य निश्चित रूप से करती है.

स्वप्न में यदि किसी स्त्री को कोई व्यक्ति अंगुठी भेंट में दे तो उसका पति उससे अत्यंत प्रेम करेगा.

यदि कोई स्त्री स्वप्न में नीलम रत्न देखती हैं तो उसका पति उसे संपूर्ण सुख देता है.

यदि कोई युवती सपने में कोई सुन्दर चिढियां देखती हैं तो उसके प्रणय सबंध को विवाह में बदलने में अधिक समय नहीं लगेगा और उसका बनने वाला जीवन साथी शीघ्र ही धनी हो जायेगा.

यदि कोई युवती स्वप्न में अपने आप को चोली पहनती हुई देखे तो उसका अपने पति अथवा प्रेमी से मनोमालिन्य हो जाता है.

जब कोई व्यक्ति सपने में किसी सजी-धजी दुल्हन को देखता हैं तो उसे सुख की प्राप्ति होती हैं लेकिन दुल्हन रोती हुई दिखाई दे तो उसका अपने श्वास-ससुर से झगडा हो जाता है.

यदि किसी अविवाहित युवती को कोई युवक मोतीयों का हार भेंट में देता हैं तो उसे वास्तविक जीवन में ऐसा पति मिलेगा जो प्रायः सभी इच्छाओं को पूर्ण करेगा.

यदि कोई स्त्री तकीया लगाकर और रजाई ओढकर अपने आप को स्वप्न में लैटे हुए देखती हैं तो वास्तविक जीवन में कोई धनी उसके प्रति आकर्षित होकर उससे विवाह कर लेता है.

जब कोई व्यक्ति सपनें में किसी सजी हुई दुल्हन का आलिंगन करके चुंबन करता हैं तो उसका उसके शत्रु के साथ समझौता हो जाता है.

यदि कोई युवक स्वप्न में सजी हुई युवती को सहेलियों के साथ अपनी ओर पुष्पमाला लाते हुए देखता हैं तो उसे व्यवसाय में सफलता मिलती है.

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में श्वेत वस्त्र पहने किसी औरत को घुंघट निकालते देखता हैं तो उसका दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होता है.

यदि कोई दरिद्र युवती स्वप्न में अपने आप को किसी राजप्रसाद अथवा आलीषान कोठी में किसी समारोह में घुमता देखे तो उसका विवाह धनवान व्यक्ति से होता है.

क्या आप एक व्यापारी हैं व किसी चीज की दुकान करते हैं, तो आपको दुकान के वास्तु दोष के बारे में जरूर पता होना चाहिए. वास्तु शास्त्र को अपनाकर व वास्तु दोषो को मिटाकर आप अपने व्यापार व दूकान को और बढ़ा सकते हैं. इसके लिए वास्तु में दुकानदारी व व्यापारी के लिए दी गई यह जानकारी जरूर पढ़ें –   >>>> व्यापार और दुकान के लिए वास्तु शास्त्र

जब कोई अविवाहित युवती स्वप्न में तोते का पिंजरा लिए हुए स्वयं को देखती हैं तो उसे दांपत्य जीवन में सुख की आशा नहीं करना चाहिए अथवा उसे आजीवन अविवाहित रहना होगा.

जब कोई अविवाहित युवती अपने प्रेमी को बंदूक चलाते हुए देखे तो उनका वास्तविक जीवन में विवाह नहीं होता है.

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में किसी दुल्हन को हंसता हुआ देखे तो उसका किसी पराई स्त्री से अनैतिक संबध स्थापित हो जाता है.

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में पीतल की बनी स्त्री प्रतिमा को देखता हैं तो उसे प्रेम संबंधों में असफलता मिलती है. यदि वह मूर्ति सजीव होकर उससे संभाषण करे तो उसे प्रेम मेे सफलता मिलती है. Dream meaning on marriage shadi.

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में देखता हैं कि उसके खोये हुए बटन मिल गये हैं तो उसे आगामी जीवन में सुख मिलता है. यदि बटन को खोये हुए देखता हैं तो उसके दांपत्य जीवन में कटुता आ जाती है.

यदि कोई विवाहित स्त्री स्वप्न में अपने आभुषण खो देती हैं तो उसका पति उससे सबंध विच्छेद कर लेता है.

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में जुते और बैलों की जोडी को देखता हैं उसे व्यवसाय में अपार सफलता मिलती है.

यदि स्वप्न में बैलों की जोडी को पानी पीता देखे तो पति और पत्नी में प्रगाढ सबंध बना रहता है.

यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में देखे की वह कच्छा पहन कर अपने कपडे में बटन लगा रहा हैं तो मान-सम्मान और धन की प्राप्ति होती है.

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में पहने हुए कपडों के बटन बंद करते हुए देखे तो उसकी इच्छित अभिलाषा पूरी हो जाती है. और यदि वही व्यक्ति अपने आप को बटनों को खोलता हुए देखे तो उसके दांपत्य जीवन में कटुता भर जाती है. यदि वह अविवाहित हो तो उसका विवाह व्यर्थ में टल जाता है.

क्या आप जानते हैं मौत आने से पहले भी कुछ स्वप्न जरूर आते हैं जो की आपको अपनी मृत्यु के बारे में सचेत करना चाहते हैं. इसके लिए मौत की और इशारा करते हुए यह सपने जरूर पढ़ें. – 

जब कोई युवक या युवती अपने आप को मंहगे और नरम गददे पर आराम से लैटा हुआ देखे तो आगामी जीवन में उसके दूसरों से अनैतिक सबंध स्थापित हो जाते है.

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में तेल का क्रय-विक्रय करता हैं तो उसे दांपत्य जीवन में कठिनाईयों को अनुभव होता है.

जब कोई विवाहिता स्वप्न में अपने बालों में तेल लगाती हैं तो उसके आगामी जीवन में पथभ्रष्ट होने की संभावना रहती है.

जब कोई युवक अथवा युवती अपने आप को स्वप्न में फलों से लदे हुए वृक्षों के बाग में घुमता देखे तो वास्तविक जीवन में उन्हे सुख सुविधापूर्ण भवन और धन की प्राप्ति होती है.

यदि कोई स्वप्न में देखे की वह प्रसन्न होकर नृत्य कर रहा हैं तो उसका शीघ्र ही विवाह हो जाता है. और उसका दांपत्य जीवन अत्यंत सुख से व्यतीत होता है.

जब स्वप्न में कोई युवक अथवा युवती किसी मृग का आखेट कर उसे मार डाले तो उनके प्रेम सबधं टूट जाते हैं.

स्वप्न में कोई पुरूष अथवा स्त्री अपने आप को किसी धर्मस्थान में अपने आप को पूजा करते हुए देेखे तो उसे आगामी जीवन में अच्छे आचरण व मनपसंद जीवन साथी की प्राप्ति हो जाती है.

यदि कोई युवक या युवती स्वप्न में घास पर चमकमी हुई ओस को देखता हैं तो उन्हें धनी जीवन साथी की प्राप्ति होती है.

यदि कोई स्त्री स्वप्न में छोटे बच्चे के स्वेटर, जुराब इत्यादि बुनती हैं तो उसे जीवन में संपूर्ण रूप से दांपत्य सुख और संतान सुख प्राप्त होता है.

जब कोई अविवाहित स्त्री स्वप्न में किसी व्यक्ति को बैटरी अथवा लालटेन ले जाते देखती हैं तो उसका विवाह किसी धनी परिवार में होता है.

जब कोई युवती स्वप्न में फल खाती हैं अथवा किसी फल का रस पीती हैं तो उसका अपने पति अथवा प्रेमी से सबंध विच्छेद हो जाता है. इसी प्रकार स्वप्न में कोई स्त्री संन्यासीयों को देखती हैं तो भी उसका अपने पति या प्रेमी से बिछोह हो जाता है.

सपने में यदि कोई युवती हीरा या हीरे से जडे आभुषण देखती हैं तो उसका विवाह किसी उच्च पदाधिकारी या धनी व्यापारी से हो जाता है.

जब कोई अविवाहित पुरूष स्वप्न में अपने आप को या अपनी प्रेमिका को हीरा अथवा हीरे से जडा आभुषण भेट करता हुआ देखता हें तो उसका दांपत्य जीवन नरक तुल्य व्यतीत होता है.

यदि कोई पुरूष अथवा स्त्री स्वप्न में किसी अन्य के साथ भोजन करता हैं तो उसका दांपत्य जीवन कलहपूर्ण व्यतीत होता है.

जो व्यक्ति स्वप्न में शहद खाता हैं वह शीघ्र ही विवाह सुत्र में बंधकर दांपत्य सुख प्राप्त करता है. यदि कोई अविवाहित स्त्री अथवा पुरूष ऐसा स्वप्न देखे तो उनके दांपत्य जीवन की समस्त कठिनाईयां समाप्त हो जाती है.

जब कोई विवाहित स्त्री काले रंग का घोडा देखती हैं तो उसका पति दूसरी स्त्री घर ले आता है.

यदि कोई अविवाहित स्त्री स्वप्न में किसी अजनबी से आंलिंगनबद्ध होती हैं तो उसका प्रेमी उसके साथ विष्वासघात करता है. यदि यही स्वप्न कोई विवाहित स्त्री देखती हैं तो उसे अपनी मनमानी के कारण अपमानित होना पडता है.

यदि कोई व्यक्ति किसी प्रेमी युगल को स्वप्न में भोजन करते हुए देखे तो वह शीघ्र ही दांपत्य सुत्र में बध जाता है.

यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में देखता हैं कि उसके माता-पिता और भाई उससे संबध विच्छेद कर रहे हैं तो उसका उसकी प्रमिका से शीघ्र ही विवाह हो जाता है. Read more dream interpretation getting married to stranger, boyfriend etc big list.

यदि कोई विवाहित पुरूष अथवा स्त्री स्वप्न में देखे कि उसका उसके जीवन साथी से तालाक हो गया हैं तो उसका दांपत्य जीवन नष्ट हो जाता है.

यदि कोई विवाहित पुरूष या स्त्री स्वप्न में किसी दूसरे से सबंध स्थापित करते हुए अपने को देखते हैं तो उनका जीवन नरक तुल्य बन जाता है.

Marriage Dreams Shadi pati patni ke swapna

जो युवक अथवा युवती स्वप्न में काले मूर्गे को बांग देते हुए देखते हैं तो उनका शीघ्र ही विवाह हो जाता है और धन लाभ होता है. Dream interpretation getting married immediately.

यदि कोई युवती स्वप्न में देखती हैं कि राजपुरूष उससे विवाह करने की याचना कर रहा हैं तो या तो उस युवती का विवाह बडी आयु में होता हैं अथवा वह आजीवन अविवाहित रह जाती है.

यदि कोई अविवाहित पुरूष अथवा स्त्री अपने आप को धूल में लथपथ देखता हें तो उसके प्रणय सबंध समाप्त हो जाते हैं. यदि कोई विवाहित पुरूष अथवा स्त्री ऐसा स्वप्न देखे तो उसे उसके ससुराल वाले कष्ट देते हैं.

यदि कोई पुरूष स्वप्न में अपने प्रेमपाश में फसाकर कहीं अन्यत्र ले जाकर विवाह कर ले तो आने वाले जीवन में अपयष पूर्ण निराशा हाथ लगती है.

यदि कोई पुरूष अपनी पत्नी अथवा प्रेमिका को किसी पुरूष के साथ भागता हुआ देखता हैं तो उसे विवाह में धोखा मिलता है. यदि कोई स्त्री यह स्वप्न देखे तो उसे भी इसी प्रकार का अनुभव होता है. (Bhagkar shadi karte hue dekhna swapna).

जब कोइ विवाहित स्त्री अपने बालों को सफेद देखती हैं तो उसके पति से बिछोह हो जाता हैं अथवा उसके पति की मृत्यु हो जाती है. यह पति का म्रत्यु सूचक स्वप्न फल विचार है. dream interpretation death of husband.

Husband wife premi permika swapna sapne

जब कोई अविवाहित अपने आप को मोमबत्ती बनाते हुए देखती हैं तो उसकी आकस्मिक रूप से मंगनी हो जाती है.

स्वप्न मे कोई स्त्री अपने आप को किसी राजप्रसाद अथवा किसी सजी हुई कोठी में निवास करते हुए देखे तो उसको मिलने वाला पति उसकी पसंद का नहीं होता और उनका दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत नहीं होता. यदि वह अपने आप को उस राजप्रसाद से बाहर निकलते हुए देखे तो उसकी सगाई टुट जाती है.

कोई पुरूष अपने स्वप्न में अपनी प्रेमिका को पन्ने जडे आभुषण धारण किये हुए देखता हैं तो उसकी पत्नी अथवा प्रमिका उससे सबंध तोडकर किसी धनी व्यक्ति से सबंध जोड लेगी. (dream interpretation getting married again with rich men)

यदि कोई अविवाहित युवती अपने प्रेमी को काला चश्मा लगाये हुए देखती हैं तो उसके प्रणय सबधं टूट जाते हैं. यदि कोई स्त्री स्वप्न में अपने प्रेमी अथवा पति को किसी अन्य स्त्री के साथ अनैतिक सबंध स्थापित करता देखे तो उसे सच्चरित्र पति की प्राप्ति होती है.

यदि कोई स्त्री विवाह से पूर्व स्वप्न में देखे कि उसका प्रेमी किसी से झगडा कर रहा हैं तो उस व्यक्ति को विवाह के अयोग्य समझना चाहिए.

जब कोई विवाहित स़्त्री स्वप्न में चंद्रमा के पूर्ण प्रकाष में किसी बगीचे में फव्वारे को चलाता देखे तो पति के द्वारा उसका परित्याग कर दिया जाता है.

यदि स्वप्न में कोई स्त्री या पुरूष किसी की शव यात्रा को देखे तो उनका दांपत्य जीवन कलहपूर्ण व्यतीत होता है और उन्हें संतान सुख की प्राप्ति नहीं होती. अशुभ विवाह स्वप्न फल विचार. (bad dream for married persons).

यदि कोई पुरूष स्वप्न में किसी सुनहरे बालों वाली लडकी को देखता हैं तो उसका विवाह किसी धनी परिवार की युवती के साथ हो जाता है. (dream on getting married with rich men or boyfriend)

क्या आप जानते हैं की सपनो में बुरी चीजों को देखना का क्या अर्थ होता हैं. क्या आपको भी सपने में बुरी चीजें दिखाई देती हैं, तो आपको यह सपनो के अर्थ जरूर पड़ने चाहिए. >>>> बुरे सपनो के मतलब व अर्थ.

यदि कोई व्यक्ति देखे कि उसकी प्रेमिका के बाल लाल हैं तो आगामी जीवन में वह युवती जिससे वह प्रेम करता हैं उस पर दुराचरण का आरोप लगाती है. (Caution, danger dream interpretation for lover)

जब कोई प्रेमी जोड़ा अपने आप को किसी बगीचे में घुमता फिरता देखे तो उन दोनों का विवाह हो जाता हैं और उनका दांपत्य जीवन अत्यधिक मधूर व्यतीत होता है.

Peoples also search for – sapne mein premi premika dekhna, sapne mein kisi ki maut dekhna, sapne mein premika ko dusre ke sath dekhna

यदि कोई युवती स्वप्न मे अपने आप को मेले या नुमाईष में घुमते हुए देखे तो उसे योग्य पति की प्राप्ति होती है.

यदि कोई व्यक्ति कब्र खुदती हुई देखे तो उसे प्रेम में निराशा प्राप्त होती है.

क्या अभी भी आपको अपने सपने का मतलब नहीं पता चला तो आप यह दुनिया का सबसे बड़ी (Swapna Phal List ) जरूर पढ़ें. यहां पर कई तरह के सपनो के बारे में बताया गया हैं. सपने में शादी करना शादी देखना आदि शादी से सम्बंधित सपनो के मतलब फल.

Good bad dream interpretation getting married hindi with ex boyfriend, girlfriend, stranger or rich or beautiful men women in hindi dreams meanings.

उम्मीद है दोस्तों आपको विवाहित, प्रणय, दांपत्य सपनो के मतलब, विचार, अर्थ (स्वप्न फल) के बारे में पूर्ण जानकारी मिल गई होगी. अगर आपको विवाहित जीवन या शादी करने के सपनो अर्थ के बारे में जानना होतो निचे Comment करे और अपने सपनो के बारे में हमसे जाने.

loading...