Top 7 कद – हाइट बढ़ाने की दवा (Ayurvedic)

जल्दी से हाइट व कद बढ़ाने की दवा आयुर्वेदिक

कद बढ़ाने की दवा, हाइट बढ़ाने की दवा

Which are the the best Ayurvedic medicine for height increase after 25, 21,18,27 ?? – Lets Read. जिनकी body growth कम होती है वह वैसे ही बहुत कम खाना खाते हैं जिसकी वजह से body को growth करने के लिए भरपूर nutrients नहीं मिल पाते. बहुत से लोग खाना पेट भरकर खाते हैं लेकिन फिर भी growth नहीं हो पाती इसके पीछे एक reason हैं, वह यह हैं की लम्बे होने के लिए जिन nutrients की हमारी body को जरुरत होती हैं वह नहीं मिल पाते.

इसलिए experts यह advice देते हैं की आप हाइट के लिए आयुर्वेदिक दवा लें. चलिए हम आपको कद हाइट बढ़ाने की सबसे अच्छी दवा और मेडिसिन के बारे में बताते हैं.

Shilajit, Mineral Pitch, Asphaltum

यह Natural ayurvedic herbs हैं, इससे हमें multiple benefits होते हैं. यह हमारी body का Body Stamina, blood pressure, Memory (याददाश्त), body strength, flexibility को improve करती हैं. अगर आपको इन बताई गई चीजों की कमी है तो आप यह tablet जरूर ले.

Ashwagandha

अश्वगंधा लम्बाई बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक मेडिसिन के नाम से सबसे ज्यादा जाना जाता हैं, Experts भी सबसे पहले height increase करने के लिए ऐसी product की कहते हैं. अश्वगंधा खासकर हमारी हड्डियों की growth को improve करता हैं. अश्वगंधा को करीबन 2 महीने तक रोजाना Pure (शुध्द) दूध के साथ लें इससे आपको ज़बरदस्त फायदा होगा, क्यूंकि यह आयुर्वेदिक दवाई सिर्फ height की growth करने के लिए है.

Shataavari, Asparagus

शतावरी – इस plant की roots और leaves से बनती हैं. शतावरी में सबसे ज्यादा Proteins, Vitamin B, C or A, Carbohydrates पाए जाते हैं. इतने गुण होने के वजह से इस मेडिसिन को हाइट बढ़ाने के products में जोड़ा गया हैं.

Yashtimandhu

इस में एंटी-मिरोबिअल, एंटी इंफ्लेमेटरी, एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी स्ट्रेस भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. यह लम्बाई के साथ-साथ Hair loss Or Skin को गोरा भी करता हैं.

Guggul

यह दवा body का metabolism बढाती हैं और यह उन लोगों के लिए भी helpful हैं जो अपना weight घटने चाहते हैं. हमारी body में मौजूद Thyroid Hormone को improve करती हैं, जिससे height को growth करने में help मिलती हैं.

Arjuna, Terminalia

यह आयुर्वेदिक herbal Tree की छाल से बनती हैं और यह Body के हर parts की growth करती है. उनके metabolism को maintain करती हैं जिससे हाइट पर positive effect होते हैं.

Bala Ayurvedic Herbal

Height increase करने के साथ-साथ यह Body को मस्कुलर भी बनती है, स्टैमिना को improve करती हैं. इस उचाई बढ़ाने की दवा को Athletes भी अपनी muscles को healthy बनाने के लिए इस टेबलेट हर्बल का use करते हैं.

Caution – सिर्फ कद बढ़ाने की दवाइयों से ही काम नहीं चलेगा आपको इसके लिए एक्सरसाइज, योग आदि भी करना पड़ेगा. यह निचे दी गई जानकारी भी पड़ें.

loading...
loading...

11 Comments

  1. saif ansari
    • Ask Your Question
  2. mohd anees
  3. pradeep rawat
    • Ask Your Question
  4. Mohd Usman
  5. Manohar raj
  6. PRABHAT THAKUR
  7. AFTAB
  8. Bhagwat singh
  9. Pappu Kumar

Leave a Reply

error: Please Share This but dont Copy & Paste.